पंडोखर धाम जाना चाहते है तो हो जाएं सावधान

 पंडोखर धाम जाना चाहते है। तो हो जाएं सावधान पण्डोखर सरकार की लोकप्रियता देश विदेशो तक पहुंच गई है अब धाम में आसानी से नम्बर नही आ रहा है। 

पंडोखर धाम जाना चाहते है तो हो जाएं सावधान


अगर आप आना चाहते है। पण्डोखर धाम मिलना चाहते हैं। श्री गुरुशरण महाराज जी से तो आपको अपनी जेब काफी ढीली करनी पड़ेगी या करना पड़ेगा महीनो तक इंतज़ार  

पहले गुरुजी से मिलने के लिऐ  10 से 15 दिनों में नम्बर आ जाता था तथा पैसे भी काम लगते थे लेकिन आश्रम में अधिक भीड़ होने के कारण 1 महीने से भी अधिक वक्त लग सकता है।

गुरुशरण महाराज जी से मिलने की फीस या दक्षिणा में अब काफी उछाल आ गया है 21 हज़ार रुपए देकर भी आपको तीन चार दिन का समय लग सकता है।आप अपने टोकन के हिसाब से अपना नम्बर लगवा सकते है। जब भी आप आश्रम में आएं काम से काम 15 से 30 दिनों का टाईम निकाल कर आएं यहां आने के बाद टोकन कटवाना होगा और टोकन के हिसाब से ही आपका नम्बर आएगा टोकन का मतलब है कितने रुपए का टोकन कटवाना है। 1100का 2100का या 21000 हजार रुपए का 

पण्डोखर सरकार धाम में और भी बहुत सारे खर्चे है। उनको भी ध्यान में रखकर यहां आए किसी भी बीमार व्यक्ति को यहां न लाएं अन्यथा आपको काफी परेशानी हो सकती है। पण्डोखर धाम कोई शहर नही है एक गावों है। यहां पर कोई बड़ा अस्पताल भी नही है ।